सिद्ध बलवर्धक कल्पचूर्ण- शरीर को बनाएं ताकतवर
ID: 2330

             सिद्ध बलवर्धक कल्पचुर्ण

ID: 1788

 शरीर की मांसपेशियों को बनाएं ताकतवर एक ऐसा अयुर्वेदिक योग जो दवा नही है एक ताकतवर भोजन है। जिस कोई साइड इफेक्ट्स नही है। 

नोटः सिद्ध बलवर्धक कल्पचूर्ण जिम औऱ पहलवानी अखाड़ों में  इस्तेमाल होने वाला अयुर्वेदिक योग है जिम और पहलमान अखाड़े वाले जरूर संपर्क करे-whats 94178 62263

 लाभः शरीरिक की हर कमजोरी, मांसपेशियों की कमजोरी, सिहत न बनना, दुगले पतले रहना, खुराक न लगना,मन की बेचैनी, मानसिक रोग, भय में रहना और खून की कमी होना आदि समस्याओं में लाभदायक।

बीमारी के बाद आई कमजोरी को दूर करे,महिलाओं औऱ पुरुषों दिनों के लिए  रामबाण है सिद्ध बलवर्धक कल्पचुर्ण।जिन को खून की कमी है वो यह जरूर सिद्ध बलवर्धक कल्पचूर्ण इस्तेमाल करे। दुगले पतले लोग और बच्चे जरूर उपयोग करे।जिन को खाया पिया नही लगता उनके लिए  कारगर है।

घर में काम करने वाली महिला, दफ्तर जाने वाले पुरुष, स्पोर्ट्स खेलने वाले खिलाडी हो या running करने वाले लड़के हो सबको बेहतर प्रदर्शन के लिए शरीर में ताकत और स्टैमिना चाहिए। इस लिए हर कोई ये जानना चाहता है की शारीरिक कमजोरी दूर करके शरीर में ताकत और एनर्जी कैसे बढ़ाये ताकि जल्दी थकान ना हो। बलवर्धक चुर्ण ऐसा है जिनकी मदद से आप बॉडी में एनर्जी और स्टैमिना बढ़ा सकते है।

  नोटः  सिद्ध बलवर्धक कल्पचुर्ण में क्या क्या होता हैं इस्तेमाल आप जान सकते हैं।

अश्वगंधा 250 ग्राम,सतावर 250 ग्राम,आवला 200  ग्राम,अनार छिलका 200 ग्राम,अजवाइन 100ग्राम,सौंफ 100 ग्राम,मिश्री 100 ग्राम,शंखपुष्पी  100 ग्राम,ब्राह्मी बुटी 100 ग्राम,जायफल 100 ग्राम,,जावित्री 100 ग्राम,लोहभस्म 50 ग्राम,तुलसी बीज 50 ग्राम,सालम मिश्री 100 ग्राम,सालम पंजा  100 ग्राम,काली मिर्च -20 ग्राम

सभी को मिलाकर किसी बंद डब्बे मे रखे ।

सेवन विधि – इसे रात सोते समय रोज दो चम्मच गाय के दूध के साथ लें। 100% हर शरीरिक कमजोरी दूर होगी।

शारीरिक कमजोरी के लक्षण क्या क्या है

★पसीना ज्यादा आना

★जल्दी थकान होना

★नींद नहीं आना

★चक्कर आना

★दुबला पतला शरीर दिखना

★भूख ना लगना या कम लगना

★किसी भी काम में मन नहीं लगना

★मर्दाना कमज़ोरी महसूस होना।

अगर आप जी सिद्ध बलवर्धक कल्पचूर्ण इस्तेमाल कर रहे हैं तो  साथ साथ यह भी जरूर करे।

कमजोरी चाहे शारीरिक हो या मानसिक, सबसे पहले समस्या के कारण पता होना चाहिए तभी इलाज सही तरीके से और सही दिशा में संभव है। शरीर की कमजोरी दूर करने और ताकत बढ़ाने के लिए आप दवा दवा के साथ साथ  निम्न उपयोग भी करे आप को दुगना फायदा होगा।

देसी खजूर शरीर में ताक़त बढ़ाने का एक आसान तरीका है। खजूर के बीज निकाल ले, अब खजूर में मक्खन भर कर खाये। इस उपाय को कुछ दिन निरंतर करने पर आप शरीर में भरपूर ताकत और एनर्जी महसूस करेंगे।

नसों की कमजोरी दूर करने और खून बढ़ाने के लिए प्रतिदिन 8 – 10 खजूर खाये और एक गिलास दूध पिए।

शारीरिक ताकत बढ़ाने के उपाय में गाजर का हलवा भी फायदेमंद है। अगर आपका शरीर दुबला पतला और कमजोर दिखाई देता है तो गाजर का सेवन करना चाहिए। प्रतिदिन गाजर के जूस का सेवन भी उत्तम उपाय है।

मर्दाना कमज़ोरी दूर करने के लिए सुबह मीठा आम खाये और सोंठ वाला दूध पिए।

अंकुरित दाल, चने और सोयाबीन दाल खाने से body को प्रोटीन और आवश्यक पोषक मिलते है। इससे शरीर में ताकत आने के साथ साथ पाचन तंत्र भी दरुस्त रहता है।

शरीर की कमजोरी कैसे दूर करे में दूध भी काफी उपयोगी है। दूध में कैल्शियम और अन्य कई प्रकार के पोषक तत्व होते है जिससे शरीर में ताक़त बढ़ती है। रोजाना कम से कम एक गिलास दूध जरूर पीना चाहिए। दूध से हड्डियां भी मजबूत होती है।

शरीर में energy बढ़ने के लिए अपने आहार में केला शामिल करे। केला प्राकृतिक शुगर का अच्छा स्रोत है जो शरीर में एनर्जी जल्दी छोड़ता है। प्रतिदिन 2 केले ज़रूर खाए।

सुबह दूध के साथ एक केला हर रोज खाने से बॉडी में power और चर्बी बढ़ती है। वजन बढ़ाने और दुबलापन दूर करने का ये सबसे आसान उपाय है।

प्रतिदिन टमाटर का सूप पीने से शरीर में खून की कमी पूरी होती है। इस होम रेमेडीज से भूख बढ़ती है व चेहरे पर निखार भी आने लगता है।

दूध के ही जैसे दही भी कमज़ोरी दूर करने व stamina बढ़ाने के लिए कारगर है। अगर जुखाम हो या गला खराब हो तो दही के सेवन से बचे।

Online मंगवाए के Whats 78890 53063 पर मैसिज करे  whats 94178 62263

ID: 1791

Add Comment